Army girls:- दुनिया की सबसे खुबसूरत आर्मी महिला की तस्वीरे देख, हों जाओगे आप भी दीवाने।

factsbuzz.in

Updated on:

Army girls

Army girls:- आज के युग में, महिलाओं ने हर क्षेत्र में अपना परिचय बनाया है, चाहे वह किसी भी क्षेत्र में हो। आर्मी भी इसमें से एक क्षेत्र है। आज, हम आपको इन विशेष खूबसूरत महिलाएं के बारे में बताएंगे, जो आर्मी में अपने दम पर उच्च स्थान प्राप्त कर रही हैं। आईए जानते हैं इन खुबसूरत Army Girls के बारे मैं:-

Army girls

Army girls:-तस्वीरे देख, हो जायेंगे आप दीवाने

कौन कहता है कि वर्दी पहनने वालों के शौक नहीं होते। यदि किसी का ऐसा सोचना है कि जिसने एक बार बदन पर वर्दी चढ़ा ली फिर उसमें ग्लैमर खूबसूरती अंदाज और अदाएं नहीं बचती। अगर आप ऐसा सोचते हैं तो आप गलत है। पुलिस या आर्मी की वर्दी पहनने वाली महिलाओं का जीवन बोरिंग और बेरंग नहीं होता है उन्हें उस महिला अधिकारी की तस्वीरें जरूर देखनी चाहिए, जिसने इंटरनेट पर लोगो का पारा बढ़ा दिया है। वर्दी में जहां चेहरे पर रौब नजर आता है तो वहीं ग्लैमरस अंदाज भी लोगों को लुभा देता है। इन तस्वीरों को देखकर आपका दिल तलबदल हो जायेगा। चलिए जानते है खूबसूरत आर्मी की लड़कियों के बारे में:-

Army girls

दुनिया की सबसे खूबसूरत सैनिक (Army Girls)

‘दुनिया की सबसे खूबसूरत Army girls‘ कही जाने वाली एक महिला ने बताया कि जब वह अपनी आर्मी की ड्रेस में नहीं होती है, तो उसे देखकर उसके चाहनेवालो की धड़कनें बढ़ जाती हैं। युद्ध के मैदान पर Army के कपड़ों में नजर आने वाली एक महिला जिसका नाम सार्जेंट डोर्ली मिशेल है डोर्ली के सोशल मीडिया पर कई फॉलोअर्स हैं। अमेरिकी मिलिट्री की डोर्ली की इंस्टाग्राम पर 1M+ से अधिक फॉलोअर्स की है। यहां वह सेना के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी तस्वीरें भी Share करती हैं।

अमेरिकी सैनिक ‘डाली’ है बेहद खूबसूरत

अमेरिकी सेना में भर्ती रहीं एक महिला अफसर डाली की फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। इंस्टाग्राम तथा टिकटॉक पर महिला अफसर के एक 1M+ से ज्‍यादा फॉलोअर्स हो गए हैं। वहीं, Facebook पर भी महिला अफसर अपनी फोटोज लगातार अपडेट करती हैं। हजारों लोग उनकी खूबसूरती के दीवाने हो गए हैं। डाली अपनी सहेलियों की तस्वीरों को भी अपने अकाउंट में शेयर करती हैं, जो की आप तस्वीर में देख सकते है।

Army girls

Army girls डोर्ली – नए रंगरूटों को आकर्षित करने के लिए वह सेना के काम को ऑनलाइन प्रचारित करती हैं जिसमें वह काफी हद तक कामयाब भी होती हैं। Social media पर कुछ चाहनेवाले फॉलोअर्स ने कहा कि वह डोर्ली के साथ सेना में काम करने के लिए अपनी जान भी दांव पर लगाने के लिए तत्पर हैं।

लोग हो रहे हैं जान देने को तैयार

यह खूबसूरत Army girls अमेरिकी सेना के जवान होने के साथ साथ बेहद खूबसूरत और हॉट 🔥 तो हैं ही साथ ही stylish और fun loving भी खूब नजर आती हैं। उनके instagram तथा tik tok पर उनकी मस्ती भरी ढेर सारी images and videos भी मौजूद हैं। साथ ही मौजूद हैं आर्मी की वर्दी में अपने साथियों के साथ रेसलिंग और ट्रेनिंग के विडियो और तस्वीरें, जिसे देखकर आप उनकी कड़ी मेहनत का अंदाजा भी बखूबी लगा सकते हैं। Glamour और पैशन का जबरदस्त कॉम्बिनेशन लगती है । जिसके चलते लोग उनके जबरदस्त love फैन होते जा रहे हैं। उनकी खूबसूरती पर फिदा एक मेजर फैन ने तो उन्हें शादी का प्रपोज़ल ही दे डाला। ऐसे एक नही कई प्रपोजल आते हैं।

भारतीय आर्मी महिलाओं के बारे में कुछ रोचक तथ्य

  • इतिहास की पहली महिला जनरल: – भारतीय सेना में पहली महिला जनरल, बी एम कॉण्डा (B M Kaul) थी, जिन्होंने वर्ष 2004 में इस पद पर कार्य किया था।
  • महिला आर्मी कोर:– भारतीय सेना में महिला आर्मी कोर (Women’s Army Corps) की स्थापना 1942 में की गई थी। यह महिलाओं को सेना में शामिल करने का प्रथम प्रयास था।
  • नारी सेना का स्थापना दिवस:– भारतीय सेना में महिलाओं को शामिल करने के लिए ‘नारी सेना का स्थापना दिवस’ हर साल 14 दिसंबर को मनाया जाता है।
  • महिला सशस्त्र प्रशिक्षण केंद्र:– भारतीय सेना में महिलाओं के लिए विशेष सशस्त्र प्रशिक्षण केंद्र हैं, जैसे कि ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी (OTA) चेन्नई और अर्मी विमानसेना स्कूल (AWAS) बेगंलुरु।
  • महिलाओं के क्षेत्रों में सेवाएं:– महिलाओं को सेना में कई क्षेत्रों में सेवा करने का मौका मिलता है, जैसे कि मेडिकल, इंजीनियरिंग, एडमिनिस्ट्रेशन, और कार्यकर्ता क्षेत्र।
  • पुरस्कार और सम्मान:– महिला सैनिकों को उनकी शौर्य और सेवानिष्ठा के लिए विभिन्न पुरस्कार और सम्मान से नवाजा जाता है, जैसे कि अशोक चक्र, वीर चक्र, शौर्य पदक, और सेना मेडल।

यह भी पड़ीये :- Amazing facts in hindi:- इतिहास के ऐसे रहस्य जिन्हें आज तक नहीं सुलझाया गया।


Leave a Comment